KLINSMANN: सारांश में इंटर मिलान कैरियर

जर्मन फुटबॉल के दिग्गज जुर्गन क्लिंसमैन ने 1989 में वीएफबी स्टटगार्ट के साथ यूईएफए कप फाइनल हारने के तुरंत बाद इंटर मिलान के लिए हस्ताक्षर किए। वह डिएगो माराडोना से प्रेरित नेपोली टीम द्वारा दो पैरों से पीटे गए स्टटगार्ट पक्ष का हिस्सा थे। प्रतियोगिता जीतने के लिए नेपोली ने यूईएफए कप फाइनल के अंत में कुल मिलाकर 5-4 से जीत हासिल की।


JurgenKlinsmann इंटर मिलान में राष्ट्रीय टीम के साथी LotharMatthausand AndreasBrehme के साथ शामिल हुए। Nerazzuri के साथ अपने पहले सीज़न में, Klinsmann ने 13 लीग गोल किए, इस तथ्य के बावजूद कि प्रबंधक Giovanni Trapattoni भारी रक्षात्मक था। इंटर मिलान क्लब में अपने पहले सीज़न में लीग तालिका में तीसरे स्थान पर रहा। मिलान में अपने समय के दौरान JurgenKlinsmann इतालवी फुटबॉल में सबसे लोकप्रिय विदेशी खिलाड़ियों में से एक था क्योंकि वह इतालवी बोल सकता था। वह अपने भाषा कौशल और उपस्थिति के कारण प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक चरित्र था।

इंटर मिलान में अपने दूसरे सीज़न में, JurgenKlinsmanns ने 14 लीग गोल किए। उन्होंने इस सीज़न के दौरान इंटर मिलान के साथ यूईएफए कप जीता, जिसकी बदौलत एक अखिल-इतालवी यूईएफए कप फाइनल में एएस रोमा पर 2-1 की कुल जीत हुई। इंटर मिलान में उनके दूसरे सीज़न के अंत में, उनके अनुबंध को 1994 तक बढ़ा दिया गया था। हालांकि, 1991/92 के निराशाजनक सीज़न के कारण अंततः 1992 में इंटर मिलान से बाहर हो गए।

इंटर मिलान में अपने पिछले सीज़न में, प्रबंधक CorradoOrrico ने उन्हें और उनके साथियों को निराशाजनक आठवें स्थान पर पहुँचाया। उस समय इंटर मिलान के खिलाड़ियों के बीच स्पष्ट असामंजस्य था और यह निश्चित था कि यह क्लब में उनका अंतिम सत्र होगा। JurgenKlinsmann ने अपने अंतिम सीज़न के दौरान Nerazzuri के साथ सिर्फ सात गोल किए।

यूरो 1992 टूर्नामेंट के तुरंत बाद क्लिंसमैन ने फ्रेंच क्लब एएस मोनाको के लिए हस्ताक्षर किए। जर्मन ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाईभाग के रूप में मोनाको ने दूसरे स्थान पर क्लब में अपना पहला सत्र समाप्त किया।