स्पर्स में जुर्गन क्लिंसमैन ने अंग्रेजी फुटबॉल पर कैसे प्रभाव डाला

टोटेनहम ने 1994 में क्लब में शामिल होने के तुरंत बाद द टाइम्स अखबार को पढ़ते हुए जर्गन क्लिंसमैन को साइन करते हुए चित्रित किया। लंदन, इंग्लैंड। 1994 की गर्मियों में मोनाको से साइन करने के बाद Jurgen Klinsmann ने टोटेनहम में केवल एक सीज़न बिताया - लेकिन यह एक ऐसा सीज़न है जिसे कुछ प्रशंसक कभी नहीं भूलेंगे। क्लिंसमैन पहले से ही 30 वर्ष के थे जब वे व्हाइट हार्ट लेन में चले गए, लेकिन इसके बारे में कोई गलती न करें, वह स्पर्स और प्रीमियर लीग दोनों के लिए एक बहुत बड़ा हस्ताक्षर थे। उत्तरी लंदन में अपने पहले सीज़न में तीस गोल किए गए, और हालांकि वह इसके अंत में चले गए, उनकी सफलता का अंग्रेजी फुटबॉल पर वास्तव में भूकंपीय प्रभाव पड़ा। वह एक सच्चे सुपरस्टार थे। और एक पूर्ण सौदा।

1994 में, टोटेनहम हॉटस्पर संघर्ष कर रहे थे। प्रबंधक के रूप में क्लब के दिग्गज ओस्सी अर्डील्स की एलन शुगर की नियुक्ति विनाशकारी साबित हो रही थी, क्लब ऑफ-द-पिच मामलों में अदालतों के अंदर और बाहर था, और टीम ने 1993-94 सीज़न को निर्वासन क्षेत्र से सिर्फ तीन अंक ऊपर समाप्त कर दिया था। सुगर के लाखों और नए प्रीमियर लीग धन के लिए धन्यवाद, उनके पास पैसा था - और लंदन में रहने के आकर्षण ने स्पर्स को एक बड़ा पुल-फैक्टर दिया।

उन्हें तालिका में ऊपर उठाने और टोटेनहम को एक गंतव्य बनाने के लिए एक बड़े, ग्लैमरस, रोमांचक हस्ताक्षर की आवश्यकता थी क्लब। 1994 की गर्मियों में, क्लिंसमैन पर खर्च किए गए £2 मिलियन टोटेनहम के लिए, उन्हें यह भी मिल सकता था:

लीग भर में विदेशी खिलाड़ियों का एक छिड़काव था - विशेष रूप से मैनचेस्टर यूनाइटेड में एरिक कैंटोना और पीटर शमीचेल - लेकिन उनमें से कोई भी उस तरह की उपलब्धियों और प्रसिद्धि का दावा नहीं कर सकता था जब क्लिंसमैन ने 1994 में व्हाइट हार्ट लेन में रॉक अप किया था।

एक विश्व कप विजेता, वर्ष के दो बार के जर्मन फुटबॉलर, इंटर के साथ यूईएफए कप विजेता, और 388 शीर्ष में 168 गोल करने वाले खिलाड़ी-तीन अलग-अलग देशों में उड़ान की उपस्थिति, 30 वर्षीय क्लिंसमैन पहले से ही इंग्लैंड में एक घरेलू नाम था।